• July 14, 2020

TIFF 2020: ब्रांड एम्बेसेडर रहेंगे अनुराग कश्यप और प्रियंका चोपड़ा, सितंबर में होगा आयोजन

दुनियाभर में फेमस टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने वाला है। जिसकी ब्रांड एम्बेसेडर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है।

खास बात यह है कि इस लिस्ट में भारतीयों का नाम शामिल है। पहला नाम फिल्ममेकर अनुराग कश्यप का है वहीं बॉलीवुड के साथ वर्ल्ड सिनेमा में नाम करने वाली प्रियंका चोपड़ा का नाम भी लिस्ट में शामिल है।

पिछले साल 2019 में  प्रियंका की फिल्म “द स्काई इस पिंक” का प्रीमियर TIFF में किया गया था। इस फेस्टिवल में दुनिया भर से आई फिल्मों में से केवल 20 फिल्मों का चयन गाला प्रेसन्टेशन के लिए किया जाता है। पिछले साल  “द स्काई इस पिंक” एशिया की चुनी गई एक मात्र फिल्म थी।

 

सितंबर में होगा फेस्टिवल

कोरोना वायरस का प्रभाव दुनियाभर में देखा गया है। साथ ही इस प्रकार के इवेंट और फेस्टिवल पर भी इसका प्रभाव पड़ा है। इस बार टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 का आयोजन 10 सितंबर से 19 सितंबर तक चलेगा। इस आयोजन में फिल्मों की डिजिटल स्क्रीनिंग की जाएगी। व वर्चुअल रेड कार्पेट टॉक जैसी सुविधाएं होंगी। TIFF एक सार्वजनिक फिल्म समारोह है जो हर सितंबर टोरंटो, ओंटारियो कनाडा में रखा जाता है। TIFF के आयोजन को चलते हुए 44 साल हो गए हैं।

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 50 नई फीचर फिल्में दिखाई जाएंगी। इनके अलावा 5 शार्ट फिल्म भी कार्यक्रम है। आयोजन में फिल्म कास्ट की रीयूनियन और फिल्ममेकर्स के टॉक जैसे चीजें दर्शकों को देखने को मिलने वाली हैं। इसके साथ ही टोरोंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ने अपना एक डिजिटल प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है। इसे में इसकी पहुंच और भी बढ़ेगी।

Read Previous

CBSE Exams to stand cancelled, Will assess students on basis of last 3 results canceled Class 12, 10 exams : CBSE tells SC.

Read Next

बार बार विवादों में क्यों फंस जाते हैं बाबा रामदेव