• July 14, 2020

Online Talent & Cookery show: लॉकडाउन में बरेली की बेटियों ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा तारीफ

talent show2

-फनसिटी और एक उम्मीद संस्था ने आयोजित किया अनूठा फैशन और कुकरी शो, शहर की सैकड़ों बेटियों ने लिया भाग, कुछ बेटों ने भी दिखाया टैलेंट, हुई जमकर तारीफ
-एक से बढ़कर एक डिश बनाकर खिलाई अपने परिवार वालों को, उसके बाद पोस्ट किए फोटो और वीडियो, कमाल के स्कैच, पेटिंग और रंगोली भी बनाई बेटियों ने
-डांस और सिंगिंग वीडियोज ने बटोरे खूब लाइक्स, दोनों प्रतियोगिताओं में टॉप टेन चुनने के लिए निर्णायक मंडल को करनी पड़ रही कड़ी मशक्कत, जल्द घोषित होंगे रिजल्ट
टैलेंट शो में बेटियों ने कैसे मचाया धमाल, जानने के लिए देखें वीडियो
https://www.youtube.com/watch?v=7TXam-QqRPc
द इंडिया राइज
लॉकडाउन को कैसे यादगार बनाते हैं, यह तरीका कोई बरेली की बेटियों से सीखे। या यूं कह लीजिए कि लॉकडाउन जैसे मुश्किल वक्त को हंसते मुस्कुराते कुछ काम करते हुए कैसे काटा जा सकता है इस बात बरेली की बेटियां बखूबी जानती हैं। फनसिटी और एक उम्मीद संस्था के सहयोग से बेटियों ने टैलेंट शो और कुकरी शो में जो कमाल किया उसकी खूब तारीफ हो रही है। बेटियों ने शानदार डांस, पेंटिंग, स्केच और एक से बढ़कर एक डिश बनाकर उसकी फोटो और वीडियो एक उम्मीद और फन सिटी के फेसबुक पेज पर अपलोड की।
talent show
फनसिटी की डायरेक्टर अमिता अग्रवाल ने बताया कि उनकी संस्था एक उम्मीद बेटियों को आगे बढ़ाने और स्वावलंबी बनाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है। लॉकडाउन से पहले बेटियां बड़े पैमाने पर मास्क बनाकर लोगों को बांटने की तैयारी कर रही थीं मगर सख्ती होने के बाद मास्क बनाने का काम कुछ धीमा पड़ गया। इसके बावजूद पुलिस और समाज के कुछ अन्य लोगों को मास्क बांटे गए। यह काम अब भी जारी है।
talent show1
घर बैठे आया कुकरी और टैलेंट शो का आईडिया
अमित अग्रवाल ने बताया कि उनकी पुत्रवधु महक अग्रवाल को लॉकडाउन के दौरान घर पर बैठे कुकरी और टैलेंट शो का आइडिया आया। महक ने उनसे बात की और इसके बाद दोनों ने इस पर काम शुरू कर दिया। कुकरी और टैलेंट शो की भूमिका बनाने के बाद शहर की स्मार्ट बेटियों से आवेदन मांगे गए। पहले दिन कोई आवेदन नहीं आया तो उन्हें लगा कि इसमें कोई रुचि नहीं लेगा मगर दूसरे ही दिन से तमाम बेटियों ने डांस, कुकरी, ड्राइंग-पेंटिंग, रंगोली के एक से एक शानदार वीडियो पोस्ट करने शुरू कर दिए।
टैलेंट शो में बेटियों ने कैसे मचाया धमाल, जानने के लिए देखें वीडियो
https://www.youtube.com/watch?v=f1QRuGYD6RU
एक कोशिश से यादगार बन गया लॉकडाउन
अमिता अग्रवाल ने बताया कि शहर की बेटियों के जोश और रुझान ने लॉकडाउन को यादगार बना दिया। बेटियों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए उन्होंने कुकरी और टैलेंट शो में पुरस्कारों की घोषणा की। जो भी फोटो और वीडियो उनके पास आए सभी को फेसबुक पर अपलोड किया गया है। जिसका फोटो और वीडियो सबसे अधिक लोग देखेंगे उनमें से टॉप 10 को पुरस्कार दिया जाएगा। सभी विजेताओं को लॉकडाउन खत्म होने के बाद पुरस्कृत किया जाएगा।
talent show 3
टैलेंट शो में बेटियों ने कैसे मचाया धमाल, जानने के लिए देखें वीडियो
https://www.youtube.com/watch?v=ZK5gMMln6uc
काफी अच्छा अनुभव रहा, अब शुरू की सीक्रेट सुपरस्टार प्रतियोगिता
फनसिटी की डायरेक्टर अमिता अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान टैलेंट और कुकरी शो का आइडिया उन्हें उनकी पुत्रवधु महक अग्रवाल ने दिया। आइडिया अच्छा था। हमने इसे फनसिटी और एक उम्मीद संस्था के फेसबुक पेज पर डाला, लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया। हमारे पास रोजाना तमाम एंट्री आने लगी। शहर की बेटियों ने डांसिंग, सिंगिंग और कुकिंग में अपना टैलेंट दिखाया। अब हमने विवाहित जोड़ों के लिए सीक्रेट सुपरस्टार प्रतियोगिता शुरू की है।
amita agarwal
सारी एंट्री बहुत अच्छी, बेस्ट चुनना बहुत कठिन काम
टैलेंट और कुकरी शो की आयोजक महक अग्रवाल ने कहा कि शहर के लोगों ने दोनों शो को हाथों हाथ लिया। एक से बढ़कर एक एंट्री भेजी। सारी एंट्रीं इतनी अच्छी हैं कि इनमें से बेस्ट चुनना बहुत कठिन हैं। निर्णायक मंडल को बेस्ट चुनने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि फनसिटी परिवार और एक उम्मीद संस्था आगे भी ऐसे आयोजन करती रहेगी। इससे बेटियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और उनमें छिपी प्रतिभा खुलकर सामने आएगी।
talent show2
बेटे और बुजुर्ग भी नहीं रहे पीछे, इस वीडियो में देखें
https://www.youtube.com/watch?v=w7P5ZmYk75s
अब शुरू हुई सीक्रेट सुपरस्टार प्रतियोगिता
ऑनलाइन कुकरी और टैलेंट शो के बाद फनसिटी और एक उम्मीद संस्था ने अब सीक्रेट सुपरस्टार प्रतियोगिता शुरू की है। अमिता अग्रवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता विवाहित जोड़ों के लिए है। या यूं कह लीजिए की जिंदगी की भागमभाग में जो लोग अपने सिंगिंग, डांसिंग, कुकिंग, पेटिंग जैसे शौक के लिए टाइम नहीं दे पाए। उन्हें हम लॉकडाउन के दौरान प्लेटफार्म दे रहे हैं। इसकी सूचना फनसिटी और एक उम्मीद संस्था की फेसबुक वॉल पर दी गई है।

Read Previous

चारधाम: इतिहास में पहली बार बदली गई केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख

Read Next

Jio-Facebook Deal: जियो-फेसबुक डील के साथ शुरू हुआ मार्क जुकरबर्ग-मुकेश अंबानी का दोस्ताना