• July 14, 2020

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्‍म ‘द‍िल बेचारा’ ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होगी,परिवार ने कहा- उनके खिलाफ साजिश जारी |

4 जून को दुनिया को अलविदा कह गए सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की रिलीज डेट सामने आ गई है। इसका प्रीमियर 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा। सुशांत को ट्रिब्यूट देते हुए इसे सभी सब्सक्राइबर्स के साथ-साथ नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री में उपलब्ध कराने का फैसला लिया।

वहीं, अभिनेता के परिवार ने फिल्म की डिजिटल रिलीज पर आपत्ति जताई है।

‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ पर बेस्ड फिल्म

मुकेश छाबड़ा ने इस फिल्म का ऐलान मार्च 2018 में किया था। फिल्म 2012 में आए जॉन ग्रीन के नॉवेल ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ पर बेस्ड है।पहले यह फिल्म 29 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में आने वाली थी। लेकिन किसी कारण इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 मई 2020 कर दी गई। इस बीच कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन घोषित हुआ और सिनेमाहॉल बंद हो गए। इसलिए यह बड़े पर्दे तक नहीं पहुंच सकी।

सभी सब्सक्राइबर्स, नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध रहेगी

कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म निर्देशक बने मुकेश छाबड़ा की यह पहली फिल्म है। ‘रॉकस्टार’ फेम संजना सांघी इसमें सुशांत के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आएंगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान करते हुए लिखा है, “सुशांत के प्यार और सिनेमा के प्रति उनके प्यार के लिए यह फिल्म सभी सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध रहेगी।”

परिवार ने कहा- यह सुशांत के खिलाफ साजिश
दैनिक भास्कर से बातचीत में सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और बीजेपी एमएलए नीरज सिंह बबलू ने फिल्म की डिजिटल रिलीज को अभिनेता के खिलाफ साजिश बताया है। उन्होंने कहा, “यह सुशांत की आत्मा के साथ गलत किया जा रहा है। डिजिटल रिलीज करने से जाहिर है कि अभी भी उनके खिलाफ साजिश चालू है।”

वे आगे कहते हैं, “हम इस फिल्म के निर्माताओं का विरोध करते हैं। सिनेमा हॉल में रिलीज का अलग महत्व है। पता चलता है कि फिल्म कितने लोगों ने देखी? क्या रिकॉर्ड कायम किया? डिजिटल पर तो वह पता भी नहीं चलता है। हमारी गुजारिश है कि इस फैसले को तुरंत बदला जाए। इस फिल्म को सिनेमा घर में ही रिलीज किया जाए।”

हॉटस्टार ने लिखा- सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न

हॉटस्टार प्लस डिज्नी ने फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान करते हुए लिखा है, “एक कहानी प्यार, उम्मीद और अंतहीन यादों की। दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न, जो सभी के मन में हमेशा रहेगी और सबका प्यार पाती रहेगी। ‘दिल बेचारा सभी के लिए 24 जुलाई को आ रही है।”

Read Previous

Realme X3 और Realme X3 Superzoom स्मार्टफोन भारत में हुए लॉन्च

Read Next

मशहूर गायक सोनू निगम ने फिर एक्टिंग में वापसी की, स्पॉटलेस को किया यू ट्यूब पर रिलीज